Inner wear men's style guide । types and wearing techniques । in hindi।

hey there ! in today's article, we will inform you about men's innerwear and how important it is to enhance your style game. Let's get started.

Inner wear men's style guide । types and wearing techniques । in hindi।
Innerwear men's style guide । types and wearing techniques । in hindi।


Intro

दोस्तों आज में आपको बताऊंगा की आपके इनरवियर आपके लिए कितने महत्वपूर्ण है और आप इनरवेअर से अपनी स्टाइल गेम को कैसे बढ़ा सकते हो।

Innerwear men's style guide is following-

Inner wear men's style guide । types and wearing techniques । in hindi।

Underwear/अंडरवियर 

दोस्तों हम सब बचपन से ही अंडरवियर पहनते आ रहे है। पर शायद बढ़िया ढंग से नहीं अब आप बोलोगे इसमें क्या बढ़िया होगा तो दोस्तों बता दू की इनरवेअर कंपनीया आपको परफेक्ट साइज ,बढ़िया मटेरियल और आपकी लुक के लिए करोड़ो रुपए खर्च करती है और इनरवेअर का बहुत बड़ा मार्किट है क्यों की लोग अपने इनरवेअर के लिए बहुत सेंसिटिव है। दोस्तों आप की स्टाइल गेम सिर्फ बाहरी तरफ से ही ठीक करना जरुरी नहीं है परन्तु अंदर से भी आपको परफेक्ट बनाना है।  यही से आपको आत्विश्वास आएगा ये सच है।
इनरवेअर में सबसे पहले जो आइटम इम्पोर्टेन्ट है वो है आपका अंडरवियर जी हा।

U Shape Trunk Underwear /ट्रंक स्टाइल 

सबसे जयदा इस्तेमाल होने वाला अंडरवियर स्टाइल है।  और हो भी क्यों न ये सबसे कम्फर्टेबले और इजी टू  यूज़  है। बाजार में सबसे जयदा ट्रंक स्टाइल अंडरवियर ही बिकते है। इसे काफी जगह U शेप अंडरवियर भी कहते है। ये अंडरवियर आपको परफेक्ट लुक देता है और आपकी पैंट के अंदर भी कम्फर्ट देता है। दोस्तों इनरवेअर में सबसे जयदा जो इम्पोर्टेन्ट बात है वो इसकला कम्फर्ट होना ही है। काफी कम्पनिया अपने प्रोडक्ट्स में कम्फर्ट पर ही जयदा जोर देती है। ट्रंक स्टाइल अंडरवियर आपको मेचोर और मस्कुलर लुक देती है। अगर आप एक बढ़िया लुक अपने  अंडर वियर में दिखाना चाहते है तो ट्रंक स्टाइल अंडरवियर एक बढ़िया ऑप्शन है। और आपको अपने साथी के साथ प्राइवेट टाइम में भी कोई परेशानी नहीं होगी। और आपकी साथी का इम्प्रेस होना तो लाज़मी ही है।

V Shape Frenchie Briefs/ वी शेप अंडरवियर 

दोस्तों काफी लोग वी शेप अंडरवियर पहनते है पर मुझे ये पर्सनली पसंद नहीं है। अगर आपको पसंद है तो उसमे कोई प्रॉब्लम भी नहीं है। ये अंडरवियर आपको थोड़ा चाइल्डिश दिखता है अगर आपकी लेग्स अछि तरह  विकसित नहीं है तो आपको लगभग बेकार लुक ही मिलेगी। फिर भी काफी मॉडल्स इसे यूज़ करते है पर अपने ध्यान दिया होगा उनकी पूरी बॉडी ही उसे सूट करती है। क्यों की वो जिम भी जाते है जिस से उनके लेग मसल्स विकसित है और इस तरह के  वी शेप अंडरवियर उनपर सूट करते है। काफी लोग बोलते है की ये वी शेप अंडरवियर उनकी पैंट में फसता नहीं है और उन्हें कम्फर्ट मिलता है जो की बिलकुल सही है पर पूरा कम्फर्ट आपके राइट साइज और फैब्रिक पर निर्भर करता है। अगर आप का साइज ठीक है पर फैब्रिक बेकार तो भी आपको वो कम्फर्ट नहीं मिलेगा। इस तरह के अंडरवियर से आपके रेसिश भी पढ़ सकते है। इसीलिए अगर आपको लगता है की आपकी लाइफस्टाइल एक्टिव है और आपके लेग मसल थोड़े एक्टिव है तभी ये वी शेप अंडरवियर पहने वार्ना इग्नोर ही करे।

Boxers /बॉक्सर 

 दोस्तों ये सब का फेवरेट स्टाइल हो सकता है क्यों की ये सब से कूल और स्टाइलिश दिकता है। इसे हर वो पर्सन पहन सकता है जिसे टाइट अंडरवियर पसंद नहीं है। मुझे भी ये स्टाइल काफी पसंद है। इसमें आपको काफी कम्फर्टेबले महसूस होता है और इसमें आप स्पोर्टी भी दिखते है। और आप अपने रूम में बॉक्सर में फुल कॉन्फिडेंस से घूम सकते है। और आपकी पार्टनर को भी ये स्टाइल काफी पसंद आएगा। आजकल काफी प्रिंट में भी बॉक्सर बज़्ज़ार में आ रहे है। आप अपने लिए कम से कम 2 पीस ले सकते है और अपने कम्फर्ट के हिसाब से केजुल डेज में आसानी से पहन सकते है।

Inner wear men's style guide । types and wearing techniques । in hindi।

Upper Vest /अपर वेस्ट बनियान 

दोस्तों अंडरवियर की तरह ही आपकी वेस्ट (Upper Vest ) बहुत इम्पोर्टेंट है। ये वेस्ट ही आपको एक मस्कुलर लुक देने में बहुत योगदान देती है। दोस्तों वेस्ट पहना जरुरी है ये आपके ऊपरी शरीर को अरेंज रखती है और पसीने को सोखती है। इसे अंडर शर्ट्स पहनने से आपको एक अलग ही कम्फर्ट महसूस होता है। और आपके निजी टाइम में भी आपको एक बढ़िया लुक मिलती है आपकी साथी भी आपको एक बढ़िया वेस्ट में देखना चाहती है। और जब आप खुद ही तैयार रहेंगे तो किसी भी सिचुएशन में आपका आत्मविश्वास कम नहीं होगा शायद आप मेरी बात को समझ चुके है। 

Sports Vest /स्पोर्ट्स वेस्ट 

दोस्तों आज कल हम स्पोर्ट्स वेस्ट बहुत पहनते है इसकी फिटिंग और डिज़ाइन बहुत ही शानदार होते है। आप इन्हे किसी भी कैसुअल ऑउटफिट के अंडर पहन सकते है। अगर आप जिम जाते है तो भी आप इसे वियर कर सकते है। ये बानी ही स्पोर्ट्स एक्टिविटी के लिए होती है इसीलिए इसमें लास्टिक फैब्रिक होता है जो आपके शरीर को बढ़िया पकड़ कर रखता है। आपको स्टाइलिश के साथ मस्कुलर भी दिखता है ये थोड़े से मोटे  जरूर हो सकते है पर आपके पसीने को अब्सॉर्ब करने के लिए जरुरी है।

Plain Vest /नार्मल प्लैन वेस्ट 

सबसे जयदा प्लैन वेस्ट ही भारत में यूज़ होती है। ये कॉटन की हलकी वेस्ट होती है जो शर्ट के अंदर आपको बेहतरीन कम्फर्ट देती है। ये जर्नली वाइट कलर में उपलब्ध है। इसको आप अपने फॉर्मल ऑउटफिट ,एथनिक ,कुर्ते पायजामा और अन्य आउटफिट के साथ पहन सकते हो। ये डेली चेंज में आसान और इसकी लाइफ भी जयदा होती है।

Inner wear men's style guide । types and wearing techniques । in hindi।
Innerwear men's style guide । types and wearing techniques । in hindi।

Innerwear Important Tips / कुछ जरुरी टिप्स 

1. Cleaness / धुले हुए साफ़ इनरवेअर

जैसा की आपको पता है में अपने हर आर्टिकल में क्लीनएस को प्राथिमिकता देता हु इसी तरह आपके इनरवेअर भी हर समय साफ़ होने चाइये। हर दिन के लिए धुले हुए साफ़ इनरवेअर का सेट रखिये। क्यों की अगर आप पिछले कल के ही इनरवियर रिपीट कर देंगे तो उसमे से दुर्गन्ध आनी  शुरू हो जाएगी जो किसी को भी पसंद नहीं है। आप बढ़िया क्लोथिंग स्टाइल में भी बढ़िया नहीं लगोगे। इसीलिए हर दिन फ्रेश धुले हुए इनरवेअर ही पहने। 

2. Size and Fabric Material /साइज और फैब्रिक मटेरियल

इनर वियर लेते वक्त अपने साइज का और मटेरियल ख्याल रखे।  साइज और मटेरियल एकदम सही होना किये वरना आपको कम्फर्ट नहीं मिलेगा। ये इनरवेअर कही न कही आपको  तंग जरूर करेंगे। जिससे आपको स्किन पर रेशीश हो सकते है। जो बिलकुल भी कूल नहीं है। 

3.  Branded company innerwear/ब्रांडेड इनरवेअर पहनना

थोड़े ब्रांडेड इनरवेअर पहनना शुरू करे। अब में आपको ये नहीं बोल रहा हु के आप बहुत पैसे खर्चो।  अगर आप किसी भी कंपनी का प्रोडक्ट यूज़ करते है तो आपको कम्फर्ट जयदा मिलता है ,आपका इनरवेअर जयदा दिन चलता है। क्यों की कंपनी अपने ब्रांड के लिए आपके साइज और मटेरियल का बहुत ख्याल रखती है। और आपके बेहतर अनुभव के लिए काम करती है जिससे आपको भी फायदा ही पहुँचता है। आज आप ढेरो ऑप्शन में से अपने लिए बेस्ट चुन सकते है ऑनलाइन शॉपिंग से खरीदना आज कल बहुत आसान है। 

4. Dont use loose lastic innerwear /लूस लास्टिक वाला इनरवेअर

लूस लास्टिक वाला कोई भी इनरवेअर न पहने। ये आपको शर्मिंदा भी कर सकता है। दोस्तों अक्सर हम रोज़ वही इनरवेअर पहनते है जिससे उसकी लास्टिक की होल्ड पावर ख़तम हो जाती है पर फिर भी हम उन्हें पहते ही रहते है। दोस्तों इस तरह के इनर वियर मत पहनिए जिनकी लास्टिक पावर ख़तम हो चुकी हो। अब उसे चेंज करने का समय आ चूका है। 

5. Proper washing/इनर वियर को रोज धोये

अपने इनर वियर को रोज धोये वो भी सिर्फ गुनगुने पानी में जिससे उनकी लाइफ तो बढ़ेगी ही साथ में उनकी लास्टिंग पावर भी जयदा समय तक बनी रहेगी। जयदा गर्म पानी से धोने से उनकी लास्टिंग पावर और फैब्रिक ख़राब हो जाते है। धोने से पहले उन पर लगे लेबल को पढ़ ले जिस से आपको धोने का आईडिया हो जाएगा। 
दोस्तों आप क्या सोचते हो Inner wear men's style guide के बारे में हमें कमेंट करके जरूर बताये। और अगर कोई डाउट है तो वो भी हमें बताये हमें खुशी होगी अगर हम आपकी कोई स्टाइल राल्टेड प्रॉब्लम दूर कर पाए।  आप मुझ से फेसबुक पेज के जरिये जुड़ सकते। लाइक करे फेसबुक पेज को और इंस्टाग्राम पर फॉलो करना न भूले। में सभी सवालो के जवाब वही पर देता हु। 

हमारे  पोलुलर आर्टिकल Are you set a fitness goal? Gym motivation for men 2019 in Hindi । को क्लिक कर के पड़े।  आपको काफी हेल्प मिलगी अपनी मोटिवेशन को बूस्ट करने के लिए। 

आपके प्यार के लिए बहुत धन्यवाद।
Inner wear men's style guide । types and wearing techniques । in hindi। Inner wear men's style guide । types and wearing techniques । in hindi। Reviewed by ManFlik Fashion and Style on February 18, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.